Monday, April 8, 2013

यूनाइटेड ब्रुअरीज पर टैक्स चोरी का आरोपः सूत्र

किंगफिशर एयरलाइंस की आर्थिक तंगी से परेशान विजय माल्या के लिए एक और नई मुसीबत आ गई है। सीएनबीसी आवाज को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक विजय माल्या की कंपनी यूनाइटेड ब्रुअरीज में सर्विस टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। इस बारे में सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने यूनाइटेड ब्रुअरीज को टैक्स रिकवरी का नोटिस भी भेजा है।

सूत्रों का कहना है कि यूनाइटेड ब्रुअरीज में 21 करोड़ रुपये की सर्विस टैक्स चोरी पकड़ी गई है। लिहाजा सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने यूनाइटेड ब्रुअरीज पर टैक्स चोरी के बराबर की रकम यानि 21 करोड़ रुपये जुर्माना भी लगाया गया है। ऐसे में यूनाइटेड ब्रुअरीज को 42 करोड़ रुपये की रकम जमा कराने का नोटिस जारी हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक ये मामला यूनाइटेड ब्रुअरीज के औरंगाबाद प्लांट से जुड़ा हुआ है। साथ ही सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट यूनाइटेड ब्रुअरीज के 13 दूसरी यूनिट में भी सर्विस टैक्स चोरी की जांच कर रहा है। यूनाइटेड ब्रुअरीज ने सितंबर 2009 से नवंबर 2011 के बीच सर्विस टैक्स नहीं चुकाया है।

सूत्रों की मानें तो यूनाइटेड ब्रुअरीज को प्लांट के लिए बाहर की एजेंसी से काम करवाने के एवज में सर्विस टैक्स चुकाना था। सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने नोटिस के तहत 30 दिनों के भीतर रकम जमा कराने का आदेश दिया है।
साभार:
प्रकाशित Wed, जनवरी 09, 2013 पर 11:30  |  स्रोत : CNBC-Awaaz
http://hindi.moneycontrol.com/mccode/news/article.php?id=71631

No comments:

Post a Comment