Tuesday, December 25, 2012

मनपा नगरसेवकों का कार घोटाला - पैसे जनता के, सैर करें नगरसेवक

मुंबई।। बीएमसी के नियमानुसार यदि कोई नगरसेवक मुंबई के बाहर व्यक्तिगत दौरे पर आधिकारिक गाडि़यां ले जाता है तो , उसे पैसे चुकाने पड़ते हैं। हालांकि , हमारे जनप्रतिनिधि मेयर सुनील प्रभु , सभागृह नेता यशोधर फणसे और पूर्व स्थायी समिति अध्यक्ष रविंद्र वायकर समेत अन्य पांच पूर्व नगरसेवकों ने पैसे अब तक नहीं भरे हैं। बीएमसी ने तीन साल पहले 2008-09 में इन नगरसेवकों को व्यक्तिगत दौरे पर गाड़ी ले जाने बाद 8.62 लाख रुपये का बिल भेजा था।

15 नगरसेवकों के पैसे बकाया
बीएमसी अपने विभिन्न समिति अध्यक्ष और सदस्य नगरसेवकों को गाड़ी मुहैया कराती है। इन गाडि़यों का उपयोग मंुबई से बाहर अपने व्यक्तिगत काम के लिए करने पर प्रशासन इसके पैसे वसूलती है। तीन साल पहले 15 नगरसेवकों के दौरे के पैसे बकाया थे , लेकिन इनमें से आठ नगरसेवक ने अब तक पैसे नहीं चुकाए। इस सूची में सबसे बड़े नाम है शिवसेना नगरसेवक व मेयर सुनील प्रभु , पूर्व स्थायी समिति अध्यक्ष रविंद्र वायकर और सभागृह नेता यशोधर फणसे। सूत्रों से मिली जानकारी और एनबीटी के पास मौजूद बकाएदारों की सूची के मुताबिक , मेयर को 27,404 रुपये , वायकर को 11,912 रुपये और सभागृह नेता को 2,063 रुपये का बिल बीएमसी ने भेजा था।

बकाया लाखों में
वहीं , सबसे अधिक पैसे शिवसेना के पूर्व नगरसेवक प्रकाश चालके पर 4,09,916 रुपये और बीजेपी के पूर्व नगरसेवक विश्वनाथ म्हस्के पर 3,21,121 रुपये बकाया हैं। इस बारे में जब पूर्व स्थायी समिति अध्यक्ष व वर्तमान विधायक रविंद्र वायकर से पूछा गया तो उनका कहना था मेरा सारा दौरा आधिकारिक था। स्थायी समिति अध्यक्ष होने के नाते यह पैसे प्रशासन को भरने थे। सभागृह नेता फणसे ने कहा कि मैं कभी मुंबई से बाहर गया ही नहीं। यदि बीएमसी ने ऐसा कोई बिल भेजा है , तो उन्हें पड़ताल करनी चाहिए। विश्वनाथ म्हस्के का कहना था कि मेरा कोई पैसा बकाया नहीं है। मैं जब भी मंुबई के बाहर गया , ईंधन के पैसे दिए हैं। वहीं , मेयर सुनील प्रभु से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनसे बातचीत नहीं हो पाई।
साभार
लक्ष्मण सिंह॥ नवभारत टाइम्स | Dec 24, 2012, 02.26AM IST
http://navbharattimes.indiatimes.com/Public-money-walk-Nagrsevk/articleshow/17735572.cms

No comments:

Post a Comment