Monday, May 13, 2013

15 किलो सोने के बिस्तर पर सोता था चंद्रशेखर स्वामी


चंद्रशेखर स्वामी का बाथरूम 2 करोड़ रुपये का है।
बेंगलुरु।। चंद्रशेखर स्वामी, पेशे से ऐस्ट्रॉलजर लेकिन ठाठ एक दम राजा-महाराजाओं जैसे। जी हां, बेंगलुरु के पास मुलकी में रहने वाले ऐस्ट्रॉलजर और कारोबारी चंद्रशेखर भट्ट के घर पर जब इनकम टैक्स ऑफिसर्स ने छापा मारा तो वे हैरान रह गए। स्वामी का बंगला ही आलीशान नहीं था, बल्कि अंदर भी सब कुछ सोने-चांदी से पटा पड़ा था। स्वामी के बेडरूम में 15 किलो सोने का बेड, 50 किलो से ज्यादा चांदी, गोल्ड बार्स और करोड़ों रुपये का कैश पाया गया। स्वामी के पास कितना पैसा है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि तकिए के नीचे से ही 15 लाख रुपये बरामद किए गए।

चंद्रशेखर स्वामी वही ज्योतिषी हैं, जिन्होंने अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की कुंडली मिलाई थी। अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ ने ही परिवार से चंद्रशेखर की मुलाकात कराई थी, जबकि ऐश्वर्या का परिवार पहले से स्वामी से परिचित था। चंद्रशेखर स्वामी के पिता भी जाने-माने ज्योतिषी थे। ऐस्ट्रॉलजी के अलावा चंद्रशेखर ने रियल एस्टेट कारोबार में हाथ फैलाए, जिसमें उसे काफी सफलता मिली।

पिछले दिनों इलेक्शन के दौरान करोड़ों का लेन-देन करने पर इनकम टैक्स के शक दायरे में आए स्वामी के बंगले पर जब छापा मारा गया, तो सब सन्न रह गए। बेंगलुरु के सबसे पॉश इलाके में बने 10 करोड़ रुपये के बंगले में दाखिल होते ही सबसे पहले महंगी-महंगी कारें नजर आईं। इनकम टैक्स ऑफिसर्स को इलेक्ट्रॉनिक गेट से अंदर दाखिल होते ही बीएमडब्ल्यू, लेक्सस और बीटल खड़ी दिखी।

जब इनकम टैक्स ऑफिसर्स ने स्वामी के बेडरूम की तलाशी ली, तो उनके होश उड़ गए। स्वामी का बेड सोने का बना हुआ था और इधर-उधर सोने-चांदी की चीज़ें और बार रखी हुई थीं। यही नहीं, यहां से करोड़ों की नकदी भी बरामद की गई। बताया जा रहा है कि स्वामी का बाथरूम भी 2 करोड़ रुपये की लागत से बना है। यहां तक कि चंद्रशेखर स्वामी खुद भी सोने से लदे नजर आते हैं। सभी उंगलियों में महंगे रत्नों से जड़ी सोने की अंगूठियां, एक कलाई पर सोने की घड़ी और दूसरी पर गोल्डन ब्रेसलेट बंधा हुआ। यहां तक कि स्वामी के कुर्ते के बटन भी हीरे के बने होते हैं। स्वामी ने सोने का लॉकेट पहना होता है, जिसमें हीरा जड़ा है।

बताया जा रहा है कि राजनीति, कारोबार और फिल्मी दुनिया में चंद्रशेखर की गहरी पैठ है। चंद्रशेखर स्वामी के मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े होने का शक है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने चंद्रशेखर और उनकी प्रेमिका के घर पर एक साथ छापा मारा। उनकी प्रेमिका का फ्लैट भी पॉश इलाके में है, जिसकी कीमत करीब 80 लाख रुपये है। यहां से भी करीब 8 करोड़ रुपये से ज्यादा बेनामी प्रॉपर्टी मिली है।
साभार:

नवभारतटाइम्स.कॉम | May 12, 2013, 09.36PM IST

http://navbharattimes.indiatimes.com/other-cities/bangalore/chennai/swami-chandershekar-who-sleepes-on-15-kg-gold-bed/articleshow/20018308.cms

No comments:

Post a Comment