Tuesday, December 10, 2013

सहारा चीफ और दो अन्य को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने 2 जी मामले की जांच में कथित तौर पर दखल देने के मामले में सहारा चीफ सुब्रत राय और दो अन्य के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई करने का फैसला किया है। कोर्ट ने इस मामले में सुब्रत राय और दो अन्य से पूछा है कि क्यों न उनके खिलाफ इस मामले में अवमानना की प्रक्रिया शुरू की जाए। सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर 6 हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है।

क्या है मामला?
इस मामले में इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) के जांच अधिकारी राजेश्वर सिंह की ओर से अर्जी दाखिल की गई है। 2जी मामले में ईडी की जांच भी चल रही है। ईडी के जांच अधिकारी ने आरोप लगाया है कि इस मामले में टीवी चैनल के दो अधिकारियों ने उन्हें धमकी दी और ब्लैकमेल करने की कोशिश की थी।

याचिका के मुताबिक, प्रतिवादियों ने जांच में दखल देने की कोशिश की है और इस कारण इनके खिलाफ अवमानना की कार्रवाई होनी चाहिए। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 6 मई 2011 को टिप्पणी की थी कि पहली नजर में यह विचार आता है कि ईडी अधिकारी द्वारा की जा रही जांच में दखल देने की कोशिश की जा रही है। इस मामले में ईडी के जांच अधिकारी से टीवी चैनल द्वारा 25 सवाल पूछे गए थे। अदालत ने उस वक्त आदेश दिया था कि टीवी चैनल ईडी के जांच अधिकारी द्वारा दिए गए जवाबों को नहीं दिखा पाएंगे।
साभार:
Dec 10, 2013, 09.00AM IST
प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली
http://navbharattimes.indiatimes.com/india/national-india/notice-to-sahara-chief-and-two-others/articleshow/27145779.cms

No comments:

Post a Comment