Friday, February 28, 2014

राजीव शुक्ला की कंपनी को कौड़ियों में प्लॉट देने की फाइल गुम

केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला की पत्नी की संस्था को दी गई जमीन के कागजात मंत्रालय में उपलब्ध नहीं हैं। एक आरटीआई अर्जी के जवाब में बताया गया कि इस मामले की फाइल पिछले साल मंत्रालय में लगी आग में जलकर खाक हो गई। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया कि 100 करोड़ रुपये की जमीन कौड़ियों के मोल दिए जाने के मामले पर पर्दा डालने के लिए फाइल जलने का बहाना बनाया जा रहा है।

महाराष्ट्र सरकार ने 2007-2008 में राजीव शुक्ला की पत्नी अनुराधा प्रसाद की संस्था 'बैग फिल्म्स एजुकेशनल सोसायटी' को नाममात्र 98 हजार 739 रुपये में अंधेरी में 2821 स्क्वेयर फीट का यह प्लॉट अलॉट कर दिया था।

सोमैया का आरोप है कि आवंटित प्लॉट के नजदीक का 3534 स्क्वेयर फीट का प्लॉट भी इसी संस्था ने खरीदा, तो सुविधा के लिए उस पर लगा प्राइमरी स्कूल का रिजर्वेशन सरकार ने हटा दिया है।

बीजेपी ने अलॉटमेंट रद्द करके जमीन वापस लेने की मांग की है। वैसे, सोसायटी की चेयरमैन अनुराधा प्रसाद इस मामले में किसी भी तरह की अनियमितता के आरोप से इनकार कर चुकी हैं। फाइल गुम होने के आरोप लगने के बाद उनसे संपर्क नहीं हो सका।

100 करोड़ वसूलने की मांग: बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण से मांग की है कि बेशकीमती जमीन के अलॉटमेंट के बदले में सरकार केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला की पत्नी की संस्था से 100 करोड़ रुपये वसूले।

इन पैसों का इस्तेमाल विमानवाही पोत 'विक्रांत' को कबाड़ में जाने से बचाने के लिए किया जाए। विक्रांत को संग्रहालय में परिर्वितत करने के लिए 150 करोड़ रुपये की जरूरत है, बाकी के 50 करोड़ रुपये महाराष्ट्र की जनता वहन कर लेगी।
साभार
नवभारत टाइम्स | Dec 7, 2013, 10.19AM IST मुंबई
http://navbharattimes.indiatimes.com/mumbai/other-news/file-on-rajiv-shuklas-shady-plot-deal-lost-in-mantralaya-fire/articleshow/27002530.cms

No comments:

Post a Comment